परिवहन निगम बसों से बता रहा वोट की ताकत

मतदाताओं को जागरुक करने को घूम रही नगर बस सेवा

बसों पर मतदाता जागरुकता के लिए लगे हैं पोस्टर

– लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं को परिवहन निगम कर रहा जागरुक

-पटना में कम वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने की कवायद

नगर बस सेवा के माध्यम से मतदाताओं को किया जा रहा जागरुक

-परिवहन विभाग सचिव श्री संजय कुमार अग्रवाल ने कहा- लोकतंत्र के इस महा त्यौहार में सबकी भागीदारी है

– मतदाता घर से निकलें और मतदान केंद्र पर पहुंच कर अपना बहुमूल्य मत दें।

मैं वोट हूं, ये अभियान है मेरा सही, भविष्य इस देश का चुनना ये इम्तिहान है मेरा…..” “मेरी ताकत मेरा वोट- पहचान, नीति, प्रगति, सहभागिता, दिशा सबकुछ बस एक वोट!” “देश के लिए मतदान करें आइए जनतंत्र का महा त्यौहार मनाएं।” यह अपील नगर बस सेवा के माध्यम से बिहार राज्य पथ परिवहन निगम कर रहा है। मतदाताओं को लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने और अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरुक किया जा रहा है। शहरवासियों को जागरुक बनाने के लिए नगर बस सेवा के सभी बसों में मतदाता जागरुकता संबंधित एक से एक आकर्षक पोस्टर चस्पाया गया है।
परिवहन विभाग सचिव श्री संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि मतदान प्रक्रिया मजबूत लोकतंत्र का आधार स्तंभ है। ऐसे में सभी मतदाताओं को लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदान जरुरी है। मतदाताओं को जागरुक करने के लिए नगर बस सेवा के सभी 110 बसों पर मतदाता जागरुकता संबंधित स्लोगन व नारे का पोस्टर लगाए गए हैं। पटना शहर, दानापुर, पटना सिटी, हाजीपुर, एम्स, फुलवारी शरीफ आदि रुटों पर चलने वाली बसों में जागरुकता संबंधित पोस्टर लगाए गए हैं।

नगर बस सेवा के बसों पर चस्पाए गए पोस्टरों में जनता से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की गई है। बसों पर लगे पोस्टर में फिल्म अभिनेता पंकज त्रिपाठी भी वोट की ताकत को बता रहे हैं- “आपके वोट से आएगा बदलाव, समाज सुधरेगा समृद्ध होगा राष्ट्र“। वहीं बसों में यह भी लिखा गया है कि मजबूत लोकतंत्र के लिए सबकी जागीदारी जरुरी है, लोकसभा चुनाव में अपना वोट डालने के लिए तैयार हो जाइए।
“है यह सबकी जिम्मेदारी डालें वोट सभी नर-नारी”। “आपके वोट से आएगा बदलाव समाज सुधरेगा समृद्ध होगा राष्ट“। “18 वर्ष की उम्र कर ली पार मिला वोट का अब अधिकार”।

“लोकतंत्र का यही आधार वोट न जाए कोई बेकार”। आदि जागरुकता स्लोगन के माध्यम से मतदाताओं को जागरुक किया जा रहा है।मतदाताओं को वोट का अधिकार बताने के लिए बड़े पैमाने पर प्रचार प्रसार किया जा रहा है। बसों के पूरी बाॅडी पर मतदाता जागरुकता संबंधी पोस्टर चस्पाये गए हैं।

नगर बस सेवा से सफर करने वाली श्वेता रंजन बताती हैं कि*- मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बसों में स्टिकर्स लगाया जाना परिवहन निगम की अनूठी पहल है। इससे हर तबके के लोग जागरूक हो रहे हैं। मैं फर्स्ट टाइम वोटर हूं। सब काम छोड़कर वोट देने जाऊंगी।

सिपारा निवासी अनुप्रिया नियोगी बताती हैं* – कि वोट हमारा अधिकार है। परिवहन निगम मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अच्छी पहल की है। इसका असर बस से सफर करने वाले यात्रियों के साथ अन्य लोगों पर भी होगा। बस पर लगे स्टिकर्स से सभी लोग वोट का महत्व समझ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here