अधीक्षक की पदस्थापना को लेकर कर्मचारी संघ का प्रदर्शन

सूबे का दूसरा और सबसे बड़ा अस्पताल नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल  पिछले  30 सितंबर से अधीक्षक का पद खाली चल रहा है ,अधीक्षक के पदस्थापना  को लेकर  बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के आह्वान पर आज नालंदा  मेडिकल कॉलेज अस्पताल में  कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया।

विदित हो कि  नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल  के अधीक्षक 30 सितंबर को सेवानिवृत्त हो गए जिसके  बाद अब तक किसी अधीक्षक का पदस्थापन नहीं किया गया ।

अभी डेंगू जैसे बीमारी का प्रकोप बड़े पैमाने पर फैला हुआ है और अस्पताल में कोई प्रशासनिक पदाधिकारी नहीं है विडंबना यह कि स्वास्थ्य विभाग भी इस मामले में लापरवाह है अस्पताल की कोई फिक्र नहीं है सरकार  दीपावली एवं छठ के पूर्व वेतन भुगतान करने की घोषणा की है, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि सरकार की लापरवाही के कारण कर्मचारियों को सरकार के आदेश के बावजूद भी वेतन भुगतान संभव नहीं होगा ।

अगर सरकार के इसी तरह का रवैया रहा तो संघ आगे उग्र प्रदर्शन करेगी। वहीं शाखा मंत्री ने सरकार से मांग की है कि अस्पताल सेवा के महत्व एवं कर्मचारियों के वेतन भुगतान के मध्य नजर अधीक्षक का पदस्थापन अविलंब किया जाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here