डॉ0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के याद में मनाया गया शिक्षक दिवस

पटना- आज पूरा देश भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉ0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के याद में शिक्षक दिवस मना रहा है उनकी याद में आज पटना मारवाड़ी महिला समिति व रोटरी चाणक्य के द्वारा शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया वहीं इस मौके पर  आँख व दाँत की निःशुल्क जांच शिविर भी लगाया गया. इस कार्यक्रम का आयोजन राजेन्द्र नगर स्थित समाज कल्याण समिति में किया गया ।

शिक्षक सम्मान कार्यक्रम में ऐसे शिक्षकों को पटना मारवाड़ी महिला समिति व रोटरी चाणक्य ने सम्मानित किया जो नाम मात्र के मासिक शुल्क पर जरुरतमंद बच्चियों को शिक्षा देने कार्य करती है वहीं कई सारी ऐसी शिक्षक महिलाओं को सम्मानित किया गया जो आपने ज्ञान से शिक्षा की ज्योत जलाने का काम किया है यह बातें पटना मारवाड़ी महिला समिति के अध्यक्ष नीना मोटानी ने कहीं । वहीं समिति के अध्यक्ष ने बताया कि डॉ0 पूनम चौधरी ,डॉ0 चंद्रकला मोहनका, डॉ0 बिंदु सिंह श्री गीता जैन समेत कई शिक्षिका को सम्मानित किया गया ।

शिक्षक दिवस पर छात्रों ने नृत्य और गीत द्वारा शिक्षकों व आगंतुकों का स्वागत किया वहीं शिक्षकों ने शिक्षा के महत्व और अच्छे संस्कार की बात छात्रों को बताई।

नेत्रदान पखवाड़े पर जनमानस में जागरूकता लाने के लिए आखों पर काली पट्टी बांध कर एक रैली भी निकाली गई । नेत्रदान समिति के प्रमुख श्रीमती केसरी अग्रवाल ने बताया कि  नेत्र दान महादान है ऐसे में लोगो को आगे आकर नेत्रदान करने की जरूरत है जिससे को जरूरतमंद लोगों को रौशनी मिल सके।

इस कार्यक्रम में विधायक अरुण कुमार सिन्हा, समाज सेवी डॉ0 श्रवण कुमार,रोटरी चाणक्य के अध्यक्ष डॉ0 मनोज कुमार ,उषा टिबड़ेवाल, सचिव सुमिता charcharia, रोटेरियन सचिव चिंतन जैन , दया अग्रवाल ,डॉ0 विनीता त्रिवेदी, ईशान जैन समेत कई गणमान्य लोग उपस्तिथ थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here