मतदाता जागरूकता अभियान का ‘दूत‘ बना घरेलू गैस सिलेंडर

जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी श्री कुमार रवि ने बताया कि पटना जिले में मतदान की तिथियाॅं निकट आ चुकी हैं। जिले का मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रत्येक घर एवं प्रत्येक वर्ग के मतदाताओं को जागरूक बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न प्रकार की विविधताओं के साथ सभी गाॅवों, शहरों, पंचायतों, वार्डो, प्रखंडों एवं जिले में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम एक अभियान के रूप में आयोजित हो रहा है। इसी कड़ी में घरेलू गैस सिलेंडरों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित किया जा रहा है।

इस नई पहल की शुरूआत जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, पटना श्री कुमार रवि के द्वारा आज स्टिकर लगे गैस सिलेंडर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। जिसमें मतदाताओं को जागरूक करने वाले संदेश अंकित है। जिसमें लिखा है ‘‘वोट करेगा सारा पटना‘‘।

सिलेंडर पर लगे स्टीकर में पटना जिले का वर्तमान लोकसभा आम निर्वाचन का लोगो छपा है। साथ ही, मतदान की तिथि अंकित करते हुए मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की गई है। इसकी एक और विशेषता है कि इसमें टोल फ्री वोटर हेल्पलाईन नम्बर-1950 दर्शाया गया है। जिसकी सहायता से मतदाता अपनी मतदान संबंधी किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान कर सकते है। यह हेल्पलाईन नम्बर 24 घंटे मतदाताओं की सुविधाओं के लिए सक्रिय है।

जिला प्रशासन, पटना का यह प्रयास निश्चित रूप से अधिक-से-अधिक मतदाताओं को बूथ पर लेकर जाने में मील का पत्थर साबित होगा।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी श्री कुमार रवि के साथ अपर समाहर्ता श्री राजीव रंजन श्रीवास्तव, विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी श्री जैनेन्द्र कुमार, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी श्रीमती भारती प्रियम्बदा, इंडियन आॅयल के क्षेत्र प्रबंधक सर्वेश कुमार सिन्हा तथा बड़ी संख्या में घरेलू गैस वितरक उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here