मानव श्रृंखला, रंगोली तथा गृह संपर्क द्वारा आम जन तक जिला प्रशासन

जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि पटना जिले में मतदान की तिथियाँ निकट आ चुकी हैं। जिले का मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रत्येक घर एवं प्रत्येक वर्ग के मतदाताओं को जागरूक बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए विभिन्न प्रकार की विविधताओं के साथ सभी गाॅवों, शहरों, पंचायतों, वार्डो, प्रखंडों एवं जिले में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम एक अभियान के रूप में आयोजित हो रहा है।

इसी क्रम में पटना जिले के पुनपुन प्रखंड में सेविकाओं ने मानव श्रृंखला बनाई तथा धनरूआ में रंगोली के साथ मानव श्रृंखला बनाई गई।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देशानुसार मसौढ़ी में स्कूल की बच्चियों द्वारा मतदाता जागरूकता की गई एवं सेविकाओं द्वारा मानव श्रृंखला बनाई गई।

दानापुर प्रखंड तथा CDPO कार्यालय के संयुक्त तत्वाधान में स्टेशन पर रैली निकाली गई। फतुहाॅ में सेविकाऐं खेतों में काम कर रहे मजदूरों के साथ संपर्क कर उन्हे मतदान करने हेतु जागरूक किया तथा छात्राओं की साईकिल रैली भी निकाली गई।

विक्रम प्रखंड में आॅगनबाडी सेविकाओं द्वारा भी मतदाता जागरूकता संबंधी कार्य किये गये। आज पूरे जिले में मानव श्रृंखला बनाकर मतदान हेतु जागरूक किया गया। साथ हीं, मतदान की तिथि 19.05.2019 की सूचना देते हुए मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की गई है।

मतदाताओं को टोल फ्री वोटर हेल्पलाईन नम्बर-1950 के बारे में भी सूचना दी गयी एवं बताया गया कि मतदाता वोटर हेल्पलाईन नम्बर द्वारा अपनी मतदान संबंधी किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान पा सकते है। यह हेल्पलाईन नम्बर 24 घंटे मतदाताओं की सुविधाओं के लिए सक्रिय है। जिला प्रशासन, पटना का यह प्रयास निश्चित रूप से अधिक-से-अधिक मतदाताओं को बूथ पर लेकर जाने में मील का पत्थर साबित होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here