प्रशिक्षणार्थियों को प्रशिक्षणोपरान्त दिया गया प्रमाणपत्र

पी0एन0बी0  ग्रामीण स्वरोजगार  प्रशिक्षण  संस्थान में घरेलू विद्युत  उपकरण, सेवा उद्यमी और लाईट मोटर ड्राईविंग के 56 प्रशिक्षणार्थियों को प्रशिक्षणोपरान्त जिला पदाधिकारी  कुमार रवि द्वारा प्रमाण  पत्र  प्रदान किया गया।

संस्थान में प्रशिक्षण लेकर युवाओं ने क्लैप स्वीच, आर0ओ0, एल0ई0डी0 बल्ब, गीजर, हीटर, ए0सी0, फ्रिज इत्यादि को मरम्मत करने एवं एल0एम0भी0 ड्राईविंग का प्रशिक्षण प्राप्त कर अपनी कारीगरी का माॅडल जिलाधिकारी को दिखाया।
जिलाधिकारी श्री कुमार रवि ने युवाओं के हुनर को देखने के बाद सराहना की और प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवाओं को रोजगार के लिए प्रोत्साहित किया।
जिलाधिकारी ने सभी प्रशिक्षणार्थियों ने अपने-अपने क्षेत्र में सफल उद्यमी बनने की शुभकामना दी। उन्होंने सफल उद्यमी बनने के लिए उद्यमियों को परिश्रम, ईमानदारी एवं समय प्रबंधन का महत्व बताया।

  • जिलाधिकारी ने बताया कि पी0एन0बी0 ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान ने अभी तक 8915 प्रशिक्षणार्थियों को प्रशिक्षण दे चुका है। जिसमें से 63 प्रतिशत प्रशिक्षणार्थी अपना स्वरोजगार स्थापित कर चुके है।
    संस्थान उद्योग स्थापित करने में आने वाली आर्थिक परेशानी के निराकरण हेतु सरकार के विभिन्न योजनाएं जैसे-मुद्रा योजना, पी0एम0ई0जी0पी0 योजना, स्टैण्डअप एवं स्टार्टअप योजनाओं के माध्यम से सरकार प्रशिक्षणार्थियों को आर्थिक सहायता पहुंचाने में मदद कर रहा है।
    इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री कुमार रवि के साथ पी0एन0बी0 ग्रामीण स्वरोगार प्रशिक्षण संस्थान के निदेशक मो0 अय्युब अंसारी सहित सभी संबंधित पदाधिकारी, कर्मचारी एवं प्रशिक्षणार्थी उपस्थित थें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here