नामांकन के दौरान भीषण गरमी से चार छात्राएँ बेहोश : कालेज में भारी भीड़

रामकृष्ण द्वारिका कालेज
file photo

रामकृष्ण द्वारिका कालेज में नामांकन के दौरान कल चार छात्राएँ बेहोश हो गई। इस वक़्त कालेज में नए सत्र में नामांकन हो रहा है।जिसके कारण परिसर में छात्रों की अत्यधिक भीड़ उमड़ रही है।जबकि नामांकन के लिए पर्याप्त व्यवस्था न होने के कारण छात्र-छात्राओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।कल नामांकन के समय ही भीषण गरमी और भीड़ के कारण चार छात्राएँ बेहोश होकर गिर पड़ी। जिनका इलाज पास के ही नर्सिंग होम में कराया गया।इससे पहले भी भीषण गरमी और भीड़ के कारण ऐसी घटनाएँ घाट चुकी है।इस कॉलेज का परिसर काफ़ी छोटा है जिस कारण नामांकन लेने के लिए छात्रों की भारी भीड़ हो जा रही है।कभी भी भगदड़ होने की स्थिति में कोई अप्रिय घटना यहाँ घट सकती है।

परिसर छोटा होने और भारी भीड़ होने के कारण सड़क पर भी जाम की स्थिति उत्पन्न हो जा रही है। इस कॉलेज के प्राचार्य प्रो बलिरम सिंह भी इस मामले में अपने हाथ खड़े कर चुके है। उनका कहना है की कॉलेज में स्टाफ़ की भारी कमी है,जितने जगह और जितने स्टाफ़ उपलब्ध है उसीमें बेहतर करने की कोशिश की जा रही है।एक साथ बहुत सारे छात्रों का नामांकन दे दिया गया है जिसके कारण परेशानी हो रही है।

 

वहीं ए एन कालेज में भी मंगलवार को भारी भीड़ के कारण छात्र हंगामा कर रहे थे।इस कॉलेज में नामांकन लेने के लिए छात्रों की लम्बी लम्बी क़तारें लगी हुई थी लेकिन नामांकन में देरी होने से छात्र उग्र हो जा रहे थे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here